समाचार प्लस से न्यूज़ इंडिया पहुंचे संजीव कुमार

समाचार प्लस से न्यूज़ इंडिया पहुंचे संजीव कुमार

टीम बदलाव

दिल्ली-एनसीआर के तेज तर्रार रिपोर्टर संजीव कुमार ने न्यूज़ इंडिया के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत की है । संजीव कुमार बतौर स्पेशल कोरेस्पोंडेट न्यूज़ इंडिया से जुड़े हैं । इससे पहले संजीव कुमार समाचार प्लस के साथ लंबी पारी खेल चुके हैं ।


2003 में गाजियाबाद के लोकल अखबार से सफर की शुरुआत करने वाले संजीव कुमार ने जिंदगी में काफी संघर्ष किया है। संजीव किसी भी काम को कभी छोटा-बड़ा नहीं समझते। यही वजह कि करियर के शुरुआती दिनों में संजीव ने जिस लोकल अखबार के लिए काम किया, वो अखबार सुबह खुद बांटने भी निकल जाया करते। संजीव की मेहनत और ईमानदारी रंग लाई, वो जल्द ही अखबार के ब्यूरो चीफ बन गए। करीब 8 साल के लंबे संघर्ष के बाद 2011 में समाचार प्लस चैनल के साथ मेन स्ट्रीम मीडिया से जुड़े । इस दौरान संजीव ने लाइव इंडिया और R9 चैनल के लिए भी रिपोर्टिंग की।


संजीव कुमार मूलत: गाजियाबाद के रहने वाले हैं । गाजियाबाद में ही पढ़ाई लिखाई की. संजीव को किताबें पढ़ने का शौक रहा लिहाजा पिता के लाख चाहने के बाद भी सरकारी नौकरी के लिए कोशिश नहीं की। मीडिया को अपने करियर के रूप में चुना । मुश्किल कितनी भी आईं लेकिन संजीव ने कभी पॉजिटिविटी नहीं छोड़ी और इसी सकारात्मक सोच के साथ संजीव ने न्यूज़ इंडिया के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत की है ।

Share this