सुदर्शन टीवी को लगा सबसे बड़ा झटका, गौरव मिश्रा पहुंचे न्यूज़ इंडिया

सुदर्शन टीवी को लगा सबसे बड़ा झटका, गौरव मिश्रा पहुंचे न्यूज़ इंडिया

टीम बदलाव

फिल्म सिटी से जल्द लॉन्च होने वाले चैनल न्यूज़ इंडिया के साथ गौरव मिश्रा ने अपनी नई पारी की शुरुआत की है। पिछले 8 साल से गौरव मिश्रा सुदर्शन टीवी के साथ जुड़े थे। गौरव मिश्रा ने अपनी ग्राउंड रिपोर्टिंग से अलग पहचान बनाई है। मेवात से हिंदुओं का पलायन, लव जिहाद जैसी कई एक्सक्लूसिव स्टोरी ने गौरव को सुर्खियों में रखा, जिसका फायदा अब न्यूज इंडिया को मिलेगा।


गौरव मिश्रा हमेशा लीक से हटकर स्टोरी करने में यकीन रखते हैं। गौरव का मानना है कि जब तक आप नया नहीं करेंगे तब तक आपको कोई नहीं देखेगा… लिहाजा वो हमेशा ऐसी स्टोरी करना पसंद करते हैं, जो किसी स्क्रीन पर न हो।
गौरव मिश्रा मूलत: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के रहने वाले हैं । पिता के निधन के बाद उन्होंने जिंदगी में काफी संघर्ष किया। पढ़ाई के दौरान ही गौरव का मीडिया से जुड़ाव हो गया। गौरव मिश्रा ने औपचारिक रूप से पत्रकारिता की पढ़ाई नहीं की। गौरव का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है । 12वीं की पढ़ाई के दौरान गौरव को मीडिया की चमक और धमक ने अपनी ओर आकर्षित किया। लिहाजा गौरव ने आर्थिक तंगी को अपने जुनून पर हावी नहीं होने दिया।


शुरुआती दिनों में गौरव ने गोरखपुर में साइकिल से रिपोर्टिंग की। गौरव ने डायल 100 की टीम के साथ उनकी बाइक पर सवार होकर कई बार रिपोर्टिंग की। बहुत कम वक्त में गौरव ने गोरखपुर में अपना एक अलग मुकाम हासिल कर लिया। करीब 2-3 साल तक गोरखपुर में संघर्ष के बाद देश की राजधानी दिल्ली चले आए।


शुरुआती दिनों में दिल्ली के मीडिया की गलियों में गौरव की गोरखपुर वाली पहचान जैसे छिप सी गई। कुछ महीने तक गौरव मीडिया हाउस के चक्कर काटते रहे, लिहाजा खर्च चलाने के लिए गौरव को कॉल सेंटर में भी थोड़े वक्त के लिए नौकरी करनी पड़ी ।


सुदर्शन न्यूज में नौकरी हासिल करने के बाद गौरव ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। गौरव अपनी एक्सक्लूसिव खबरों से गौरव मिश्रा धमाल मचाते रहे। रामदेव के आंदोलन के दौरान लाठीचार्ज हो या फिर मेवात में क्राइम की पड़ताल गौरव मिश्रा की रिपोर्ट का बड़ा असर हुआ। गौरव मिश्रा का कहना है कि न्यूज इंडिया में काफी प्रोफेशनल टीम जुटी है, जिससे आगे आने वाले दिनों में काफी बेहतर कंटेंट सामने आएगा। चैनल पर राष्ट्र की बात होगी और राष्ट्र के लोगों की बात होगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *